Monday, August 10, 2015

परमात्म नीति (20) - यह तो इस बात का प्रतीक है कि सिंह सामर्थ्य खो चुका है.

-परमात्म नीति (20)



-यह तो इस बात का प्रतीक है कि सिंह सामर्थ्य 

खो चुका है. 

 








- यदि शेर की पीठ पर पक्षी सबारी कर रहे हों तो पक्षी महान 

(शक्तिशाली) नहीं हो गए हें, यह तो इस बात का प्रतीक है कि 

सिंह सामर्थ्य खो चुका है.  




उक्त सूक्तियां मात्र सूचिपत्र हें, प्रत्येक वाक्य पर विस्तृत विवेचन अपेक्षित है, यथासमय, यथासंभव करने का प्रयास करूंगा.


घोषणा 


यहाँ वर्णित ये विचार मेरे अपने मौलिक विचार हें जो कि मेरे जीवन के अनुभवों पर आधारित हें.
मैं इस बात का दावा तो कर नहीं सकता हूँ कि ये विचार अब तक किसी और को आये ही नहीं होंगे या किसी ने इन्हें व्यक्त ही नहीं किया होगा, क्योंकि जीवन तो सभी जीते हें और सभी को इसी प्रकार के अनुभव भी होते ही हें, तथापि मेरे इन विचारों का श्रोत मेरा स्वयं का अनुभव ही है.


यह क्रम जारी रहेगा. 
- परमात्म प्रकाश भारिल्ल 

No comments:

Post a Comment